महाराष्ट्र में व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण हुए अपराधों को कानून-व्यवस्था की स्थिति से जोड़ना गलत: देवेंद्र फड़णवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने 10 फरवरी को राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति के विपक्ष के आरोप का जवाब देने की कोशिश की और कहा कि गोलीबारी की हालिया घटनाएं आरोपियों और पीड़ितों के बीच व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण हुईं।

पत्रकारों से बात करते हुए, गृह विभाग संभालने वाले श्री फड़नवीस ने कहा कि इन अपराधों में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

8 फरवरी को फेसबुक लाइव सत्र के दौरान मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद श्री फड़नवीस विपक्ष के तीखे हमले का सामना कर रहे हैं। पिछले हफ्ते, एक भाजपा विधायक ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिव के एक नेता पर गोली चला दी थी। कल्याण से सेना.

वरिष्ठ भारतीय ने कहा, “जो भी घटनाएं हुई हैं, वे व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण हुईं। मैं इस बात से असहमत नहीं हूं कि वे गंभीर प्रकृति की हैं, लेकिन व्यक्तिगत विवादों के कारण होने वाले अपराधों को कानून-व्यवस्था से जोड़ना गलत है।” जनता पार्टी नेता ने कहा.

शनिवार को, शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने की मांग की और राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की।

सेना (यूबीटी) नेता विनोद घोसालकर के बेटे घोसालकर (40) की गुरुवार शाम फेसबुक लाइव सत्र के दौरान स्थानीय व्यवसायी और सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस नोरोन्हा ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, नोरोन्हा ने बाद में खुद को मार डाला।

इससे पहले, भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने भूमि विवाद और राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को लेकर 2 फरवरी को मुंबई के पास उल्हासनगर के एक पुलिस स्टेशन में शिंदे के नेतृत्व वाली सेना के एक स्थानीय नेता को गोली मारकर घायल कर दिया था।

10 फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी महाराष्ट्र में घोसालकर की गोली मारकर हत्या और एक पत्रकार की कार पर हमला करने की घटनाओं को लेकर भाजपा पर हमला किया और आरोप लगाया कि कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और एकनाथ के तहत गुंडा राज फैल रहा है। शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार.

By Aware News 24

Aware News 24 भारत का राष्ट्रीय हिंदी न्यूज़ पोर्टल , यहाँ पर सभी प्रकार (अपराध, राजनीति, फिल्म , मनोरंजन, सरकारी योजनाये आदि) के सामाचार उपलब्ध है 24/7. उन्माद की पत्रकारिता के बिच समाधान ढूंढता Aware News 24 यहाँ पर है झमाझम ख़बरें सभी हिंदी भाषी प्रदेश (बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, दिल्ली, मुंबई, कोलकता, चेन्नई,) तथा देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरों के लिए आज ही हमारे वेबसाइट का notification on कर लें। 100 खबरे भले ही छुट जाए , एक भी फेक न्यूज़ नही प्रसारित होना चाहिए. Aware News 24 जनता की समस्या को उठाता है और उसे सरकार तक पहुचाता है , उसके बाद सरकार ने जनता की समस्या पर क्या कारवाई की इस बात को हम जनता तक पहुचाते हैं । हम किसे के दबाब मे काम नही करते यह कलम और माइक का कोई मालिक नही हम सिर्फ आपकी बात करते हैं, निष्पक्षता को कायम रखने के लिए हमने पौराणिक गुरुकुल परम्परा को पुनः जीवित करने का संकल्प लिया है । आपको याद होगा कृष्ण और सुदामा की कहानी जिसमे वो दोनों गुरुकुल के लिए भीख मांगा करते थे। आखिर ऐसा क्यों था ? तो आइए समझते हैं , वो ज़माना था राजतंत्र का अगर गुरुकुल चंदे, दान, या डोनेशन पर चलता तो जो दान दाता है, उसका प्रभुत्व उस गुरुकुल पर होता मसलन कोई राजा का बेटा है तो राजा गुरुकुल को निर्देश देते की, मेरे बेटे को बेहतर शिक्षा दो, जिससे कि भेद भाव उत्तपन होता. इसी भेद भाव को खत्म करने के लिए, सभी गुरुकुल मे पढ़ने वाले बच्चे भीख मांगा करते थे. अब भीख पर किसी का क्या अधिकार ! इसलिए हमने भी किसी के प्रभुत्व मे आने के बजाय जनता के प्रभुत्व मे आना उचित समझा । आप हमें भीख दे सकते हैं 9308563506@paytm . हमारा ध्यान उन खबरों और सवालों पर ज्यादा रहता है, जो की जनता से जुडी हो मसलन बिजली, पानी, स्वास्थ्य और सिक्षा, अन्य खबर भी चलाई जाती है क्योंकि हर खबर का असर आप पर पड़ता ही है चाहे वो राजनीति से जुडी हो या फिल्मो से इसलिए हर खबर को दिखाने को भी हम प्रतिबद्ध है.