एक अच्छा पॉप गीत, ‘स्लीपलेस नाइट्स’ प्यार में होने की भावना का जश्न मनाता है, रात भर किसी से बात करता है और अगले दिन नींद खोने का कोई पछतावा नहीं होता है। यह किसी ऐसे व्यक्ति के साथ कुछ न करने की आनंदमय सादगी को दर्शाता है जिसे आप प्यार करते हैं, एक ऐसे रिश्ते को संजोते हैं जो आपको गर्मजोशी और खुशी से भर देता है, जैसे कि उन्हें अपने साथ पाकर सांसारिक चीजें भी असाधारण हो जाती हैं।

‘स्लीपलेस नाइट्स’ अरमान के अंतरराष्ट्रीय चार्ट-टॉपिंग अंग्रेजी ट्रैक ‘यू’ की रिलीज से पहले है, जिसने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 50 मिलियन से अधिक स्ट्रीम प्राप्त की और उन्हें एमटीवी यूरोप म्यूजिक अवॉर्ड्स में ‘बेस्ट इंडिया एक्ट’ हासिल करके वैश्विक मानचित्र पर ला दिया। पिछले साल इस गाने के लिए. अरमान ने 2020 में अपने पहले अंग्रेजी गीत ‘कंट्रोल’ के लिए इसी श्रेणी में एमटीवी ईएमए भी जीता।

इस गाने के बारे में बात करते हुए अरमान कहते हैं, ”जिससे आप प्यार करते हैं उसके साथ कुछ न करना किसी के भी साथ कुछ भी करने से बेहतर है। मेरा नया रिकॉर्ड ‘स्लीपलेस नाइट्स’ एक पॉप गीत है जो किसी के साथ गहराई से प्यार करने की जबरदस्त भावना को चित्रित करता है। यह एक ऐसे रिश्ते में होना है जो आपको सारी उलझनें देता है और चाहे वह दिन कितना भी नीरस क्यों न हो, आपके साथी का आपके साथ होना इसे दुनिया का सबसे मजेदार दिन बना देता है!

“सोनिकली ‘स्लीपलेस नाइट्स’ एक आउट एंड आउट पॉप रिकॉर्ड है जो कुछ स्वर-संश्लेषक तत्वों से सुसज्जित है जो पोस्ट कोरस ड्रॉप्स को ऊंचा करता है और इसे एक नृत्यपूर्ण अनुभव देता है। मुझे अपने गानों में भारतीय स्पर्श जोड़ना भी पसंद है और यह ड्रॉप मेलोडी के दौरान दिखाई देने वाले आश्चर्यजनक ‘आकारों’ से स्पष्ट है”, उन्होंने आगे कहा।

अपनी मनमोहक धुनों और करिश्माई मंच उपस्थिति के लिए व्यापक रूप से जाने जाने वाले, अरमान मलिक ने खुद को संगीत उद्योग में एक ताकत के रूप में स्थापित किया है। एक बिलियन से अधिक स्ट्रीम वाली कई भाषाओं में कई हिट्स देने वाली डिस्कोग्राफी के साथ, बहुमुखी कलाकार ने विश्व स्तर पर एक समर्पित प्रशंसक आधार तैयार किया है। अंग्रेजी पॉप आइकन, एड शीरन के साथ ‘2स्टेप’ पर उनके सहयोग से लेकर वैश्विक के-पॉप स्टार एरिक नाम और टीआरआई.बीई के साथ क्रमशः कोक के लिए उनके गाने ‘इको’ और ‘मेमू अगामु’ पर काम करने तक, चार्ट-टॉपिंग कलाकार आ गए हैं। अपनी भारतीय जड़ों से लेकर वैश्विक पॉपस्टार बनने तक का लंबा सफर!

अरमान मलिक द्वारा गाया गया, ‘स्लीपलेस नाइट्स’ अरमान के आधिकारिक यूट्यूब चैनल और अन्य सभी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

By Shubhendu Prakash

Note:- किसी भी तरह के विवाद उत्प्पन होने की स्थिति में इसकी जिम्मेदारी चैनल या संस्थान या फिर news website की नही होगी लेखक इसके लिए स्वयम जिम्मेदार होगा, संसथान में काम या सहयोग देने वाले लोगो पर ही मुकदमा दायर किया जा सकता है. कोर्ट के आदेश के बाद ही लेखक की सुचना मुहैया करवाई जाएगी धन्यवाद शुभेन्दु प्रकाश 2012 से सुचना और प्रोद्योगिकी के क्षेत्र मे कार्यरत है साथ ही पत्रकारिता भी 2009 से कर रहें हैं | कई प्रिंट और इलेक्ट्रनिक मीडिया के लिए काम किया साथ ही ये आईटी services भी मुहैया करवाते हैं | 2020 से शुभेन्दु ने कोरोना को देखते हुए फुल टाइम मे जर्नलिज्म करने का निर्णय लिया अभी ये माटी की पुकार हिंदी माशिक पत्रिका में समाचार सम्पादक के पद पर कार्यरत है साथ ही aware news 24 का भी संचालन कर रहे हैं , शुभेन्दु बहुत सारे न्यूज़ पोर्टल तथा youtube चैनल को भी अपना योगदान देते हैं | अभी भी शुभेन्दु Golden Enterprises नामक फर्म का भी संचालन कर रहें हैं और बेहतर आईटी सेवा के लिए भी कार्य कर रहें हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *