31 अक्टूबर, 2023 को ताज बंगाल कोलकाता में इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स की बैठक (एजीएम) आयोजित की गई।

कोलकाता,व्यवसायी और लेखक श्री अमेया प्रभु, मुंबई स्थित परिसंपत्ति प्रबंधन और वित्तीय फर्म, NAFA कैपिटल एडवाइजर्स के संस्थापक और प्रबंध निदेशक, ने एक हाई-प्रोफाइल वार्षिक जनरल में प्रतिष्ठित इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (ICC) के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला।

समारोह में कई वरिष्ठ उद्योगपति, खेल जगत की हस्तियां और अन्य हस्तियां शामिल हुईं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि श्री प्रभु, जो यूएपी एडवाइजर्स एलएलपी में भी भागीदार हैं, पश्चिम बंगाल के बाहर से आईसीसी के पहले अध्यक्ष हैं। यूएपी के व्यवसाय में इफको के साथ इसके संयुक्त उद्यम, न्यू एज फाइनेंशियल एडवाइजरी के माध्यम से वित्तीय सेवाएं, औद्योगिक और टिकाऊ निवेश शामिल हैं।

देश में सबसे पुराना वाणिज्य मंडल जिसका मुख्यालय कोलकाता में है, ICC ने अपनी स्थापना के वर्ष 1925 से भारत के व्यापार परिदृश्य को आकार देने, देश के आर्थिक उछाल को सुविधाजनक बनाने और बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

श्री प्रभु ने उत्साह से कहा, “इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के नवनियुक्त अध्यक्ष के रूप में, मैं आगे की अपार संभावनाओं को लेकर उत्साहित हूं। हमारी स्पष्ट दृष्टि सरकारी संबंधों को मजबूत करना, औद्योगिक विकास को बढ़ावा देना और ग्रामीण विकास में निवेश के अवसर पैदा करना है। राज्यों के साथ हम सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने, नवाचार की बाधाओं को दूर करने और बिहार जैसे राज्यों के आर्थिक विकास में योगदान देने के लिए समर्पित हैं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि बिहार के पास अग्रणी निवेश बनने के लिए सभी प्रमुख सामग्रियां और संसाधन हैं। सक्रिय सरकारी नीतियों द्वारा समर्थित गंतव्य। मैं बिहार राज्य सरकार के साथ हमारी साझेदारी को मजबूत करने के लिए उत्सुक हूं। आस्ट्रिक ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज़, बिहार के सीईओ प्रभात सिन्हा और जलालपुर ग्रुप के निदेशक राजीव कुमार सिंह ने भी इस मौक़े पर कोलकोत्ता में सिरकत की।

By Shubhendu Prakash

Note:- किसी भी तरह के विवाद उत्प्पन होने की स्थिति में इसकी जिम्मेदारी चैनल या संस्थान या फिर news website की नही होगी लेखक इसके लिए स्वयम जिम्मेदार होगा, संसथान में काम या सहयोग देने वाले लोगो पर ही मुकदमा दायर किया जा सकता है. कोर्ट के आदेश के बाद ही लेखक की सुचना मुहैया करवाई जाएगी धन्यवाद शुभेन्दु प्रकाश 2012 से सुचना और प्रोद्योगिकी के क्षेत्र मे कार्यरत है साथ ही पत्रकारिता भी 2009 से कर रहें हैं | कई प्रिंट और इलेक्ट्रनिक मीडिया के लिए काम किया साथ ही ये आईटी services भी मुहैया करवाते हैं | 2020 से शुभेन्दु ने कोरोना को देखते हुए फुल टाइम मे जर्नलिज्म करने का निर्णय लिया अभी ये माटी की पुकार हिंदी माशिक पत्रिका में समाचार सम्पादक के पद पर कार्यरत है साथ ही aware news 24 का भी संचालन कर रहे हैं , शुभेन्दु बहुत सारे न्यूज़ पोर्टल तथा youtube चैनल को भी अपना योगदान देते हैं | अभी भी शुभेन्दु Golden Enterprises नामक फर्म का भी संचालन कर रहें हैं और बेहतर आईटी सेवा के लिए भी कार्य कर रहें हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *