'24/7 काम के लिए तैयार था': पूर्व कर्मचारी का कहना है कि बायजू ने उसे 'तुरंत' इस्तीफा देने के लिए कहा था


बायजू के एक पूर्व कर्मचारी, जिसने पहले छंटनी के दौर में कंपनी के साथ अपनी नौकरी खो दी थी, ने कहा है कि उसे एडटेक फर्म द्वारा ’24/7′ काम के लिए उपलब्ध होने के बावजूद ‘तुरंत’ अपना इस्तीफा देने के लिए कहा गया था।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल/प्रतिनिधि)

हालांकि, रिटेंशन मैनेजर के रूप में काम करने वाले अर्पित सिंह ने अपने लिंक्डइन पोस्ट को ‘शिकायत नहीं’ बताया क्योंकि जब उन्हें नौकरी की जरूरत पड़ी तो कंपनी ने उनकी मदद की।

‘सभी उम्मीदों को खोना’

सिंह, जिनका लिंक्डइन प्रोफ़ाइल पता चलता है कि उसने पिछले साल अगस्त में नोएडा में एडटेक जायंट में काम करना शुरू किया था, यह कहकर अपना पोस्ट शुरू किया कि वह अपनी परीक्षा बता रहा था क्योंकि वह सभी उम्मीदें खो चुका था।

अर्पित सिंह की लिंक्डइन पोस्ट।
अर्पित सिंह की लिंक्डइन पोस्ट।

उन्होंने लिखा, “मुझे नहीं पता कि यह मेरी गलती कहां थी…मैंने अपने जीवन में 10 से 8 कार्य संस्कृति को कभी लागू नहीं किया। मैं हमेशा 24/7 उपलब्ध था…लेकिन एक बार वे आए और मुझे तुरंत इस्तीफा देने के लिए कहा।”

“यह कोई शिकायत नहीं है क्योंकि …”

हालांकि, उनकी पोस्ट को ‘शिकायत’ के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए, उन्होंने जोर देकर कहा कि ऐसा इसलिए था क्योंकि पिछले साल बायजू ने उन्हें एक नौकरी प्रदान की थी जब उन्हें एक की जरूरत थी। सिंह ने कहा, कंपनी की ‘बहुत अच्छी कार्य संस्कृति’ थी और उसने ‘मेरी समानता के अनुसार’ जिम्मेदारियां दीं।

बायजू का आगे बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि हो सकता है कि इसने कर्मचारियों की छंटनी के लिए ‘कठोर फैसले’ लिए हों क्योंकि संगठन खुद ‘संकट में पड़ सकता है।’ साथ ही, यह उनका पहला काम था, उन्होंने कहा कि वह हमेशा अपने पहले नियोक्ता का सम्मान करेंगे।

‘अपने परिवार को नहीं बता सकता’

यह देखते हुए कि उन्होंने निजी क्षेत्र में प्रवेश किया क्योंकि वह सरकारी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने में विफल रहे, बायजू के पूर्व कर्मचारी ने टिप्पणी की कि वह अपने परिवार की स्थिति के कारण नहीं जा सकते क्योंकि इसकी स्थिति ‘अच्छी नहीं है।’ अंत में उन्होंने अपने अनुयायियों और उनके पोस्ट को पढ़ने वालों से कहा कि वे नौकरी पाने में उनकी मदद करें।

बायजू में ताजा छंटनी

इस बीच, छंटनी के एक नए दौर में, बायजू ने लगभग 1,000 लोगों को गुलाबी पर्चियां दी हैं। रिपोर्ट्स सामने आई हैं. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि नए कर्मचारियों को जोड़ने के कारण इसका कुल कार्यबल लगभग 50,000 बना हुआ है।

By Automatic RSS Feed

यह खबर या स्टोरी Aware News 24 के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेट फीड से प्रकाशित हुई है। Note:- किसी भी तरह के विवाद उत्प्पन होने की स्थिति में इसकी जिम्मेदारी चैनल या संस्थान या फिर news website की नही होगी. मुकदमा दायर होने की स्थिति में और कोर्ट के आदेश के बाद ही सोर्स की सुचना मुहैया करवाई जाएगी धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *