तीन माह तक होगा निःशुल्क फालो अप ट्रीटमेंट

महावीर मन्दिर न्यास द्वारा संचालित महावीर आरोग्य संस्थान में भर्ती कोरोना मरीज अब ठीक होने लगे हैं। शनिवार को सघन इलाज के बाद स्वस्थ हुए चार कोरोना योद्धाओं को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। महावीर आरोग्य संस्थान के निदेशक और पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ एस सी मिश्रा ने महावीर मन्दिर का प्रसाद और फूल भेंट कर उन्हें अस्पताल से विदा किया। इस मौके पर उन्होंने भविष्य में चारों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना भी की। डाॅ मिश्रा ने बताया कि महावीर आरोग्य संस्थान में कोविड के इलाज के बाद डिस्चार्ज होने वाले मरीजों का अगले तीन माह तक निःशुल्क फाॅलो अप ट्रीटमेंट होगा। कोरोना के कारण हुई स्वास्थ्य समस्याओं को निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श से ठीक किया जाएगा।

महावीर अस्पतालों के महानिदेशक का दायित्व संभाल रहे डॉ एस सी मिश्रा ने बताया कि चार मरीजों के डिस्चार्ज के बाद अस्पताल में बीस कोविड मरीज भर्ती हैं। सभी को आॅक्सीजन बेड और दूसरी जरूरी सुविधाओं के साथ सघन चिकित्सकीय निगरानी में इलाज किया जा रहा है। विशेषज्ञ डॉक्टर, नर्स से लेकर पर्याप्त संख्या में पैरामेडिकल कर्मियों को कोरोना मरीजों की देखभाल और इलाज में लगाया गया है। अमेरिका में कोविड अस्पताल चला रहे बिहारी मूल के कई डॉक्टर भी महावीर आरोग्य संस्थान में भर्ती कोरोना मरीजों को निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श दे रहे हैं। महावीर मंदिर की ओर से मरीजों को तीनों समय भोजन-नाश्ता आदि निःशुल्क दिया जा रहा है। सरकार द्वारा निर्धारित दर पर कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

महावीर आरोग्य संस्थान में कोविड के इलाज का शुभारंभ सात मई को महावीर मन्दिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने किया था। उन्होंने कोरोना मरीजों की सेवा के लिए महावीर मन्दिर न्यास की ओर से संस्थान को दस लाख रुपये का अनुदान भी दिया। साथ ही कोरोना मरीजों की समर्पण भाव से सेवा करनेवाले चिकित्सकों और अस्पतालकर्मियों को महावीर मन्दिर की ओर से सम्मानित करने की घोषणा भी की है। महावीर आरोग्य संस्थान में इलाज के बाद कोरोना को हराने वालों में बुद्धा कालोनी, पटना के शंकर सिंह, हाजीपुर की संजू देवी, सीआईएसएफ, बाढ़ के गौतम वर्मन और चिरैयाटाड़, पटना की रजनी शामिल हैं। चारों कोरोना योद्धाओं ने अस्पताल के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों की सेवा भावना की प्रशंसा करते हुए महावीर मन्दिर न्यास के प्रति आभार व्यक्त किया।

By Shubhendu Prakash

Note:- किसी भी तरह के विवाद उत्प्पन होने की स्थिति में इसकी जिम्मेदारी चैनल या संस्थान या फिर news website की नही होगी लेखक इसके लिए स्वयम जिम्मेदार होगा, संसथान में काम या सहयोग देने वाले लोगो पर ही मुकदमा दायर किया जा सकता है. कोर्ट के आदेश के बाद ही लेखक की सुचना मुहैया करवाई जाएगी धन्यवाद शुभेन्दु प्रकाश 2012 से सुचना और प्रोद्योगिकी के क्षेत्र मे कार्यरत है साथ ही पत्रकारिता भी 2009 से कर रहें हैं | कई प्रिंट और इलेक्ट्रनिक मीडिया के लिए काम किया साथ ही ये आईटी services भी मुहैया करवाते हैं | 2020 से शुभेन्दु ने कोरोना को देखते हुए फुल टाइम मे जर्नलिज्म करने का निर्णय लिया अभी ये माटी की पुकार हिंदी माशिक पत्रिका में समाचार सम्पादक के पद पर कार्यरत है साथ ही aware news 24 का भी संचालन कर रहे हैं , शुभेन्दु बहुत सारे न्यूज़ पोर्टल तथा youtube चैनल को भी अपना योगदान देते हैं | अभी भी शुभेन्दु Golden Enterprises नामक फर्म का भी संचालन कर रहें हैं और बेहतर आईटी सेवा के लिए भी कार्य कर रहें हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *