पटना, 08 अक्टूबर बिहार की जानी मानी मॉडलस मॉडल मां दुर्गा के अवतार में नजर आयेंगी। शक्ति की अधिष्ठात्री मां दुर्गा की उपासना का त्योहार शारदीय नवरात्र शुरू हो गया। शारदीय नवरात्र में मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा होती है। देवी दुर्गा के नौ रूप हैं शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कुष्मांडा, स्कंधमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी और सिद्धिदात्री हैं। नवरात्र का अर्थ नौ रातें होता है। इन नौ रातों में तीन देवी पार्वती, लक्ष्मी और सरस्वती के नौ रुपों की पूजा होती है जिन्हें नवदुर्गा कहते हैं।मां दुर्गा और उनके नौ रूपों को पेश करने की परिकल्पना एनके स्टूडियो के मालिक निरंजन कुमार ने की है। निरंजन कुमार ने मां दुर्गा के नौ रूपों को मॉडलस के जरिये बयां करने की कोशिश की है।


निरंजन कुमार ने बताया कि मां दुर्गा और उनके नौ रूप को मॉडलस के जरिये दिखाया गया है। उन्होंने बताया कि मां दुर्गा के रूप के नौ रूप में सनाया यादव, रिया रानी, अदिति त्रिपाठी, ज्योति गुप्ता, मनीषा कुमारी, दीपिका, अलीशा, अपर्णा, आशिका, अंतरा, नजर आयेंगी। सभी मॉडलस ने बेहद खूबसूरती से मां दुर्गा के अलग-अलग रूपों को आत्मसात किया है। सभी ने बेहतरीन काम किया है।

By anandkumar

आनंद ने कंप्यूटर साइंस में डिग्री हासिल की है और मास्टर स्तर पर मार्केटिंग और मीडिया मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। उन्होंने बाजार और सामाजिक अनुसंधान में एक दशक से अधिक समय तक काम किया। दोनों काम के दायित्वों के कारण और व्यक्तिगत रूचि के लिए भी, उन्होंने पूरे भारत में यात्राएं की हैं। वर्तमान में, वह भारत के 500+ में घूमने, अथवा काम के सिलसिले में जा चुके हैं। पिछले कुछ वर्षों से, वह पटना, बिहार में स्थित है, और इन दिनों संस्कृत विषय से स्नातक (शास्त्री) की पढ़ाई पूरी कर रहें है। एक सामग्री लेखक के रूप में, उनके पास OpIndia, IChowk, और कई अन्य वेबसाइटों और ब्लॉगों पर कई लेख हैं। भगवद् गीता पर उनकी पहली पुस्तक "गीतायन" अमेज़न पर बेस्ट सेलर रह चुकी है। Note:- किसी भी तरह के विवाद उत्प्पन होने की स्थिति में इसकी जिम्मेदारी चैनल या संस्थान या फिर news website की नही होगी लेखक इसके लिए स्वयम जिम्मेदार होगा, संसथान में काम या सहयोग देने वाले लोगो पर ही मुकदमा दायर किया जा सकता है. कोर्ट के आदेश के बाद ही लेखक की सुचना मुहैया करवाई जाएगी धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed