श्री Tejashwi Yadav (उप मुख्यमंत्री बिहार सरकार) ने अपने 10 लाख नइ नौकरियों की वादे के मुताबिक़ आज पहली खेप 1, 70, 461 नए शिक्षकों की नियुक्ति के साथ अपने वादे का एक हिस्सा पूरा कर दिया है।

इस नये अधिसूचना के साथ उन्होंने सरकार की मंशा को भी साफ़ किया है और उन अटकलों पर अब विराम लग गया की जीमे ये सवाल उठ रहे थे कि सरकार ने फैसले तो ले लिए और शिक्षा के क्षेत्र में शुधार या फिर इस शुधार के बाद नियुक्ति की प्रक्रिया में देर होगी मगर उन्होंने उन सब अटकलों पर आज विराम लगा दिया इससे पहले बिहार सरकार ने उम्र की सीमा में एक बड़ी राहत दी थी (प्रदेश से जुडी खबरों का लिंक मुझे छुए) जिसपर शिक्षक कर रहे थे हंगामा।
अगर ये नियुक्ति समय से पूरा हो जाता है तो उनके विरोधियो और खासकर श्री प्रशांत किशोर जो बार बार ये कहते नजर आते है की 10 लाख रोज़गार देना संभव नही। उनको भी श्री यादव अपने काम से एक बड़ा तमाचा रशीद करने में कामयाब होंगे।
( नोट :- बिहार की बिजली की समस्या के कारण जानकारी अधूरी और देर से अभी भी बिजली आती और जाती ही नजर आ रही है )
श्री यादव ने अपने ट्विटर handel पर इस सुचना को साझा किया है।
उन्होंने लिखा
खुशखबरी:-
#बिहार सरकार ने 1,70,461 (एक लाख सत्तर हजार चार सौ एकसठ) शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

इसके तहत आगामी 15 जून से लेकर 12 जुलाई तक शिक्षकों की बहाली को लेकर ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे। विस्तृत जानकारी BPSC की वेबसाइट पर प्रदर्शित है।

By Shubhendu Prakash

Note:- किसी भी तरह के विवाद उत्प्पन होने की स्थिति में इसकी जिम्मेदारी चैनल या संस्थान या फिर news website की नही होगी लेखक इसके लिए स्वयम जिम्मेदार होगा, संसथान में काम या सहयोग देने वाले लोगो पर ही मुकदमा दायर किया जा सकता है. कोर्ट के आदेश के बाद ही लेखक की सुचना मुहैया करवाई जाएगी धन्यवाद शुभेन्दु प्रकाश 2012 से सुचना और प्रोद्योगिकी के क्षेत्र मे कार्यरत है साथ ही पत्रकारिता भी 2009 से कर रहें हैं | कई प्रिंट और इलेक्ट्रनिक मीडिया के लिए काम किया साथ ही ये आईटी services भी मुहैया करवाते हैं | 2020 से शुभेन्दु ने कोरोना को देखते हुए फुल टाइम मे जर्नलिज्म करने का निर्णय लिया अभी ये माटी की पुकार हिंदी माशिक पत्रिका में समाचार सम्पादक के पद पर कार्यरत है साथ ही aware news 24 का भी संचालन कर रहे हैं , शुभेन्दु बहुत सारे न्यूज़ पोर्टल तथा youtube चैनल को भी अपना योगदान देते हैं | अभी भी शुभेन्दु Golden Enterprises नामक फर्म का भी संचालन कर रहें हैं और बेहतर आईटी सेवा के लिए भी कार्य कर रहें हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *